पुरानी पेंशन बहाली तक संगठन चैन से नहीं बैठेगा-मारकंडेय सिंह

 पुरानी पेंशन बहाली तक संगठन चैन से नहीं बैठेगा-मारकंडेय सिंह

-  सोलह सूत्रीय मांगो को लेकर प्रदेश व्यापी आंदोलन की घोषणा

- उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ जिला कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

- तहसील व ब्लाक स्तर पर सक्रिय करेंगे संगठन की इकाई: अजय प्रताप सिंह

बस्ती। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की महत्वपूर्ण बैठक गोविन्द राम सेक्सरिया इं कॉ में सम्पन्न हुई।बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह व संचालन जिलामंत्री दिनेश कुमार यादव ने किया। बैठक में प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर शिक्षकों के लंबित मांगों को लेकर तीन दिवसीय प्रदेशव्यापी आन्दोलन की रणनीति तैयार की गयी है।बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष मार्कण्डेय सिंह कहा कि पुरानी पेंशन बहाली तक संगठन चैन से नहीं बैठेगा।संगठन के जनपदीय पदाधिकारी  अभियान चलाकर शिक्षकों से दुरभाष या व्यक्तिगत संपर्क करेंगे।प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर शिक्षक अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश की सभी जनपदों में जिलाविद्यलय निरीक्षक कार्यालयों पर धरना आयोजित करते हुए सरकार को ज्ञापन प्रेषित करेंगें।

         जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह ने  कहा कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देश के क्रम में जनपद बस्ती में जिला विद्यलय निरीक्षक कार्यालय पर 18जुलाई को अपरान्ह 2 बजे से 5 बजे तक  धरना दिया जाएगा।जिसमें पुरानी पेंशन बहाली, शिक्षकों को भी अन्य कर्मचारियों की भांति कैशलेस चिकित्सा भत्ता दिलाने,आठवें वेतन आयोग का गठन कराने, एन पी एस अद्यतन अपडेट कराने सहित 2021 में नियुक्त शिक्षकों के प्रथम वेतन का अवशेष अबिलम्ब भुगतान कराए जाने     सम्बंधित मांगें सम्मिलित रहेगें। 

                जिला मंत्री दिनेश यादव ने कहा कि यह सम्बेदनहींन सरकार जबतक हम शिककों की मांगों को नहीं मानेगी तबतक हम सबके लिये संघर्ष ही एक मात्र विकल्प है। समायोजन के नाम पर यदि शिक्षकों का उत्पीड़न हुआ तो संगठन किसी भी दशा में यह बर्दास्त नहीं करेगा।

                  बैठक को सम्बोधित करते हुए मंडलमंत्री अरुण कुमार मिश्र ने कहा हमे जो भी परिलब्धियां प्राप्त हुई हैं वह हमारे पूर्वजों के संघर्ष के बदौलत मिली है ।मण्डलमंत्री ने कहा संधर्ष के अगले क्रम में 9 अगस्त को संयुक्त शिक्षा निदेश कार्यालय पर धरना आयोजित किया जाएगा। प्रदेशमंत्री संजय द्विवेदी ने कहा शिक्षकों को अपने स्वाभिमान और हितों की रक्षा के लिये संघर्ष के अतिरिक्त और कोई मार्ग नही है। 

                 इस अवसर पर रामपूजन सिंह, संजय द्विवेदी, मनोज कुमार सिंह, डॉ सुरेंद्र चैधरी,आदित्य प्रताप सिंह, विजय गुप्ता,दीनानाथ,हनुमान पांडेय,अजय शुक्ला, शिवनरायन पांडेय,धर्मेंद्र चौधरी,रिटेशकुमार, अनूप कुमार,विशाल पांडेय,बेचन यादव,शफीकुर्रहमान, रमेश गुप्ता,अरुण तिवारी,इन्द्रभादुर,अशोक कुमार चौधरी, जगत राम गुप्ता,हरिकेश,सचिदानंद पांडेय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.